ELECTRICAL QC WORKS @ RELATED : ये है एकतरफा प्यार की दर्दभरी कहानी sad love story in Hindi for boy

ये है एकतरफा प्यार की दर्दभरी कहानी sad love story in Hindi for boy

प्यार दोनों तरफ से हो ये जरूरी नहीं है। दुनियाभर में one sided लव स्टोरी भरी पड़ी है। उन्हीं में से एक कहानी sad love story in hindi हम आपके लिए लेकर आये हैं। ये स्टोरी प्यार करने वालों के लिए बहुत बड़ा मैसेज भी देती है।

बी. कॉम फाइनल ईयर में पढ़ने वाला राहुल अपनी क्लासमेट जिया से बहुत प्यार करता था। फाइनल ईयर में पहुंच जाने पर भी राहुल अब तक जिया से अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाया था। क्लासमेट होने की वजह से राहुल और जिया में बातचीत तो होती थी, लेकिन सिर्फ जरुरत भर की।


राहुल बहुत ही शांत लड़का था। कॉलेज में भी उसके दोस्त बहुत कम थे। जिया को लेकर राहुल के मन में क्या फीलिंग थी, ये भी पूरे कॉलेज में सिर्फ उसके एक दोस्त श्याम को ही मालूम थी। श्याम अक्सर राहुल को ये कहा करता था कि वो जिया से अपने दिल की बात क्यों नहीं बोल देता।
कॉलेज के आखिरी दिनों में श्याम ने राहुल से कहा कि ‘ राहुल अब कुछ दिनों में हमारा कॉलेज खत्म हो जाएगा और अगर तुमने अभी जिया को अपने दिल की बात नहीं बताई तो फिर कभी नहीं बोल पाओगे ‘। श्याम की ये बातें सुननकर राहुल भी इस बारे में सोचने लगा।
एक दिन राहुल बड़ी हिम्मत कर के जिया के पास पहुंचा और बोला – “ जिया, मैं तुमसे कुछ कहना चाहता हूं।“
जिया- हां राहुल, बोलो
राहुल(थोड़ा डरा हुआ सा धीमी आवाज में बोलता है)- जिया, मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं।
जिया – क्या ?
राहुल (थोड़ा कॉन्फिडेंस के साथ) – हां जिया, मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, लेकिन काफी दिनों से मैं तुमसे ये बोलने की हिम्मत नहीं कर पा रहा था कि जब से मैंने तुम्हें देखा है और जाना है तब से तुम मेरी दुनिया बन गई हो।
जिया – तुम पागल हो गए हो राहुल । तुम होश में तो हो ना? तुम ये क्या कह रहे हो?
राहुल (पूरे कॉन्फिडेनस के साथ)- हां जिया, मैं तुमसे अपने दिल की बात कह रहा हूं कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं।
जिया (गुस्से में)- लेकिन मैं तुमसे प्यार नहीं करती। मैं समझती थी कि तुम बहुत सीधे हो, लेकिन तुम तो….
जिया की ये बातें सुन राहुल की आंखों में आंसू आ जाते हैं और राहुल वहां से चला जाता है। कॉलेज खत्म होने के कुछ दिनों बाद जिया आगे की पढ़ाई करने के लिए बाहर चली जाती है।
लेकिन राहुल अब हमेशा जिया की याद में उदास रहने लगता है। 24 घंटे राहुल बस जिया को ही याद करता रहता है। उसकी मुस्कान, उसकी चलना, उसकी अदाएं और उसका वो इंकार। दुनियाभर के सामने राहुल बस अब अपनी झूठी मुस्कान ही दिखा पाता है। जिया को याद कर – कर के राहुल का हाल दिन-ब-दिन खराब होती चला जाती है।
फिर एक दिन जब राहुल के दोस्त श्याम को ये बात मालूम होती है कि राहुल ने जिया की याद में अपनी ये हालत बना ली है तो वो राहुल के पास जाता है और पूछता है कि ‘जब जिया तुमसे प्यार नहीं करती और अब वो दूर जा चुकी है तो तुमने उसकी वजह से अपनी ये हालत क्यों बना रखी है। तुम अब भी उसे अपने दिल में क्यों बिठा रखे हो। तुम्हें कोई और भी मिल जाएगी।‘

राहुल – श्याम, हासिल कर के तो हर कोई प्यार करता है, लेकिन खो कर प्यार करना ही तो असली प्यार है। मैं जिया से बहुत प्यार करता हूं और करता रहूंगा। चाहे वो मेरे पास हो या ना हो।
देखा दोस्तों, ये होता है सच्चा प्यार और हमें पता है कि इस sad love story in hindi for boy कहानी ने आपकी आँखें नाम कर दी होंगी । सच्चा प्यार का मतलब सिर्फ पाने में ही नहीं, बल्कि खोने में भी है। वो कहते है ना कि ज़िन्दगी में सच्चा प्यार सिर्फ एक बार होता है. 

No comments:

www.electricalqcblogspot.com